177 Views

नई दिल्ली, 31 जनवरी 2020, (आरएनआई )। बजट सत्र की शुरुआत से पहले कांग्रेस ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए सीएए को लेकर संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन की अगुवाई कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने की। इस दौरान विपक्षी सांसदों ने गोली मारना बंद करो, नो सीएए-नो एनआरसी के नारे भी लगाए।

इस प्रदर्शन में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और कई अन्य सांसद शामिल हुए। कांग्रेस सदस्यों ने भाजपा के कई नेताओं के विवादित बयानों के खिलाफ नारेबाजी की और सरकार पर संविधान के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस सीएए और एनआरसी का खुलकर विरोध कर रही है। उसका आरोप है कि सरकार अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर अपनी नाकामियां छिपाने के लिए इन मुद्दों को उछाल रही है।

कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल नागरिकता कानून और अर्थव्यवस्था समते कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में हैं। खुद सोनिया गांधी ने आज विपक्षी नेताओं के साथ बैठक कर भविष्य की रणनीतियों पर चर्चा की। दिल्ली में विधानसभा चुनाव और सीएए-एनआरसी को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों के कारण यह सत्र हंगामेदार बना रहेगा।