53 Views

अयोध्या, 6 फरवरी 2020, (आरएनआई )। खेलों में रूचि रखने वाले गांव के खिलाड़ियों को अब भटकना नहीं पडे़गा। अमानीगंज क्षेत्र के कंदई कला में शिलान्यास के साथ मिनी स्टेडियम की स्थापना का काम शुरू हो गया है। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को बेहतर प्रदर्शन का मौका मिल सकेगा।

मिनी स्टेडियम की स्थापना के लिए जमीन मुहैया होने के बाद शासन स्तर से धन की प्रथम किस्त आवंटित कर दी गई है। इस सम्बंध में भूमि का सीमांकन कर खेल बिभाग को सौंप दिया गया है इसको लेकर विधायक गोरखनाथ बाबा ने वृहस्पतिवार को एक समारोह में स्टेडियम का वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। विधायक ने कहा कि खेल मैदान के अभाव में खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा नही खोयेंगे उनकों अपनी प्रतिभा को निखारने का पूरा मौका मिलेगा। साथ ही वह राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर भी अपना परचम लहरा सकेंगें।

अमानीगंज विकास खण्ड के कंदई कला गाँव में अमानीगंज से रौनाही सड़क पर 1.6 हेक्टएर भूमि पर स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा।

जिला युवा कल्याण अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि ग्रामीण खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है स्टेडियम में एक बहुद्देशीय हाल, एथलेटिक ट्रैक ,कबड्डी का मैदान, कुश्ती का मैदान, खो-खो, भारोत्तोलन आदि ग्रामीण खेलों के लिए खेल मैदान का निर्माण किया जाएगा। कैम्पस की बाउन्ड्रीवाल भी कराई जायेगी।

निर्माण एजेंसी उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड के सहायक अभियंता संजय सिंह ने बताया कि मिनी स्टेडियम का निर्माण 4.97 करोड़ रूपये की लागत से होगा। जिसमें से सरकार द्वारा एक करोड़ पच्चीस लाख की प्रथम किस्त प्राप्त हो गई है । समय से भुगतान होता रहा तो डेढ़ वर्षो में स्टेडियम का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा।

भूमि पूजन समारोह में बिधायक के साथ विधायक के निजी सचिव महेश ओझा ,भाजपा नेता राकेश तिवारी , शीतला बाजपेयी , कुमारगंज मण्डल अध्यक्ष वंशीधर शर्मा , अनीत सिंह , सिंह बबलू सिंह, ब्रह्म प्रकाश शुक्ला, प्रधान संदीप तिवारी, रविंद्र पांडे, मुन्ना सिंह, आशुतोष मिश्रा अनुपम, प्रधान महेश कुमार, कंदई कला के प्रधान राजकुमार चौहान, सुशील मिश्रा, पवन पांडे, पवन महाकाल, प्रदीप श्रीवास्तव, अरुण द्विवेदी ,ज्ञान धर दुबे मदन, योगेंद्र प्रताप सिंह, और सुनील प्रियदर्शी, अभिमन्यु मिश्रा ,विवेक पांडे, रावेन्द्र प्रताप सिंह, राजन तिवारी ,बड़ी संख्या में भाजपा के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।