273 Views

शमी उल्ला मंसूरी समेत सैकड़ों को प्रदीप सिंघल एवं अजय कुमार लल्लू ने मंच पर किया सम्मानित

अमेठी कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के सम्मान में एक सभा का आयोजन किया जिस में उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार (लल्लू सिंह) द्वारा सभी कार्यकर्ताओं का शाल ओढा कर सम्मान किया गया। ज्ञात रहे कि प्रदीप सिंघल इस से पहले प्रदेश कांग्रेस समिति के सदस्य रहे हैं और शुरुआत से ही कांग्रेसियों के प्रति वह बड़े उदार और प्रेम स्वभाव के रहे हैं। साथ ही समाज सेवा उन के व्यक्तिगत स्वभाव का एक अभिन्न हिस्सा रहा है।

वह सदैव वंचित और शोषित समाज के लिए कार्य करते रहे हैं। समाज से कोई भी ज़रूरत मंद किसी भी तरह की मदद के लिए इन के पास गया है तो प्रदीप सिंघल ने सहायता का भरसक प्रयास किया है। उसे निराश वापस नहीं भेजा।

प्रदीप सिंघल कि धर्म पत्नी बहादुर पुर ब्लाक से निर्विरोध निर्वाचित ब्लाक प्रमुख हैं। अमेठी कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा आयोजित इस सम्मान सभा में 100 से ज़्यादा लोगों को सम्मानित किया गया जिस में सातन पुरवा ग्राम पंचायत से कांग्रेस के पुराने कार्यकर्त्ता शमी उल्लाह का भी नाम है।

शमी उल्लाह कैप्टन सतीश शर्मा के दौर से ही कांग्रेस के संघर्षशील ज़मीनी कार्यकर्त्ता हैं। इस वक़्त वो न्याय पंचायत प्रभारी हैं।

प्रदीप सिंघल को पूरे अमेठी में ही मान सम्मान प्राप्त है। समस्त ज़िला में हर किसी के दुःख में शामिल होते रहे हैं। विधान सभा तिलोई का तो हर गाँव और वहां के सम्मानित सामाजिक व्यक्ति प्रदीप सिंघल से परिचित है।