शाहजहाँपुर। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी की अध्यक्षता में विगत रात्रि किसान सम्मान योजना के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक विकास भवन सभागार में आहूत की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना की घोषणा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कर दी गयी है। जिसका शुभारम्भ 24 फरवरी, 2019 को जनपद गोरखपुर में किया जायेगा। जिसमें प्रत्येक जनपद के पात्र किसानों के खाते में योजना की प्रथम किष्त की धनराषि उनके खाते में भेजी जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के पात्र किसानों को योजना का त्वरित लाभ दिलाये जाने हेतु ब्लॉक स्तर, तहसील स्तर, विभिन्न विभागों के कार्यालय स्तर, स्कूल, इंस्टीट्यूट आदि संस्थानों के माध्यम से कम्प्यूटर आपरेटरों द्वारा अधिकारियों की निगरानी में पात्र किसानों के फार्म फीडिंग कराये जायेंगे।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिये कि फीडिंग किये गये फार्म का डाटा जिला कृषि अधिकारी को भेजा जायेगा। बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को यह भी निर्देष दिये कि 20 फरवरी, 2019 तक प्रत्येक दषा में ब्लॉक स्तर पर किसानों का फार्म फीड हो जाना चाहिए। जिला मजिस्ट्रेट ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की, और अधिकारियों को निर्देषित दिये कि आगामी होने वाले चुनाव में सभी अधिकारी निष्ठापूर्ण अपनी ड्यिटी पर लग जायें, और कार्यां का ठीक ढंग से सम्पादन करें।

इस अवसर पर नगर आयुक्त विद्या षंकर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/प्रभारी उपजिलाधिकारी पुवायॉ अक्षत वर्मा, जिला विकास अधिकारी विनोद त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आर0पी0रावत, उपजिलाधिकारी सदर रामजी मिश्र, जिला कृषि अधिकारी सतीष चन्द्र पाठक, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी जोगेन्द्र सिंह यादव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।