आरा, 28 फरवरी (आरएनआई) रेल सुविधा के क्षेत्र में आरा जंक्शन को महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल हुई है। अब 1 मार्च से आरा जंक्शन से रांची के लिए नियमित ट्रेन परिचालन शुरू होगा। आरा-रांची एक्सप्रेस ट्रेन आरा-सासाराम रेलरुट होकर चलेगी। रेलमंत्री पीयूष गोयल वीडियो कांफ्रेसिंग से इसका उद्घाटन करेंगे। दोपहर चार बजे केंद्रीय मंत्री सह आरा के सांसद आरके सिंह आरा जंक्शन से ट्रेन को झंडी दिखाकर ट्रेन परिचालन का शुभारंभ करेंगे।

यह जानकारी सांसद आरके सिंह के प्रतिनिधि इंजीनियर धीरेंद्र सिंह ने दिया। गौरतलब हो कि आरा-रांची ट्रेन सेवा के शुरू होने के साथ ही भोजपुरिया इलाके में नई रेल इतिहास का सूत्रपात होगा। भोजपुरिया इलाके के बहुत लोग रांची और उसके इर्द-गिर्द के जिलों में निवास करते हैं। अब तक आरा से रांची जाने के लिए एकमात्र साधन बस सेवा है, वह भी एक निश्चित समय पर।

आरा और रांची के बीच ट्रेन सेवा शुरू होने से अरवल, बक्सर व छपरा जिले के साथ-साथ सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के बलिया, गाजीपुर, देवरिया, आजमगढ़ जिले को भी फायदा होगा। इसकी वजह यह है कि उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिले के लोग रांची जाने के लिए आज भी पटना जंक्शन से ट्रेन पकड़ते हैं।