रायसेन, 9 मार्च (आरएनआई) | पंद्रह वर्षों से सत्ता सुख भोगने बाली भाजपा को अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार और उसकी नीतियों के साथ-साथ योजनाएं भी अब रास नहीं आ रही है। जिसका विरोध करने के लिए केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देशों पर जिला भाजपा ने शनिवार को धिक्कार दिवस मनाया। इस मौके पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर धिक्कार धरना देकर रैली निकाली गई और एक ज्ञापन भी सौंपा गया। इस मौके पर भाजपाई कार्यकर्ताओं में काफी रोष दिखाई दिया।

जहां प्रदेश की कांग्रेस सरकार के विरोध मेें जमकर नारेबाजी की गई, वहीं बाहर निकालों गद्दारों को जूते मारों सालों को जैसें अपशब्दों का उपयोग तक भाजपाईयों द्वारा किया गया। जब इस संबंध में भोजपुर से पार्टी के विधायक एवं पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटवा से मीडिया कर्मियों ने सबाल किया तो उन्होने कहा कि कार्यकर्ताओं में जोश है जिसके कारण गलती होगई, हम इसकी निन्दा करते है।

धिक्कार दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा विधायक सुरेन्द्र पटवा ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार डमाडोल हो रही है। यह सरकार अधिक दिनों तक नहीं चलेगी। किसानों के साथ अन्याय किया जा रहा है। कर्ज माफी के नाम पर किसानों को छला जा रहा है। किसी किसान के खातों में पांच हजार तो किसी के खाते में 15 हजार वह भी समियों वाले खातों में राशि आई है।

बांकि के किसानों के दो लाख तक के कर्ज माफी महज छलावा ही हुआ है। सरकार ने दो माह बीतने के बाद भी किसानों के कर्ज को माफ नहीं किया है जबकि चुनाव पूर्व किए गए वादों में दस दिवस के अंदर कर्ज माफ करने की बात कही थी। सरकार वादे से पूरी तरह से विफल रही है। यही नहीं युवाओं को भी रोजगार भत्ता दिए जाने की बात भी इस सरकार ने कही थी लेकिन अभी तक एक भी युवा को रोजगार भत्ता नहीं दिया गया है।

कार्यक्रम को जिला भाजपा अध्यक्ष धमेन्द्र चैहान, पूर्व विधायक रामकिशन पटैल, लोकसभा चुनाव संयोजक सुरेन्द्र तिवारी, भाजपा युवा नेता मुदित शेजवार, राजेन्द्र अग्रवाल, धीरेन्द्र सिंह कुशवाह, राजकुमार रम्मू तौमर सहित अनैक भाजपा नेताओं ने विचार रखे। इसके बाद जिले भर से आए भाजपा नेताओं ने एवं कार्यकर्ताओं ने एक ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी एल के खरे को सौंपा।