अमेठी/लखनऊ, 1 मार्च (आरएनआई) अमेठी जो कभी गांधी परिवार के लिए सुरक्षित कही जाती थी। वह अमेठी जहा केवल कांग्रेस का हाथ वाला तिरंगा दिखता था। जहा कभी गांधी परिवार के अलावा कोई किसी का नाम जुबान पर लेने को तैयार नही था उसी अमेठी मे साढे चार साल के कडे संर्घष से केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने अमेठी को भगवा मे बदल दिया। हर तरफ भगवा ही दिख रहा है। जनपद अमेठी में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल तथा मोदी फॉर पीएम के कई अनुषांगिक संगठन भी जबरदस्त तरीके से काम कर रहे हैं। गांव स्तर तक सक्रिय हैं।

मीनाक्षी मिश्रा कहती हैं मोदी फॉर पीएम की विश्व हिंदू परिषद की गौ रक्षा विभाग की प्रदेश महासचिव भी है कि स्मृति का जितना निश्चित है वहीं पर कई मंत्री भी अमेठी में अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं केंद्रीय नेतृत्व भी अमेठी में गांव तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है विकास की योजनाएं भी जो अमेठी में नहीं है उसे लाने की प्रक्रियाएं जोरों पर हैं ऐसे में गैर भाजपाई दल इस खबर का अपने अपने तरीके से बहुत अर्थ लगायेगे क्योकि सच्चाई बडी अच्छी उंन्हे लगती नही है। तीन मार्च को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अमेठी के दौरे पर आ रहे है हजारो करोड की सौगात अमेठी को देने वाले है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके संकेत भी दे चुके है। अमेठी के गांवो जहां से सांसद चुना जाता है वहा पर भगवा काफी सक्रिय दिख रहा है मोदी योगी और ईरानी वहा चर्चा में हैं जो कांग्रेस के लिए शुभ नही कहा जा सकता है। पाक पर सेना द्बारा बम गिराने को गांवो मे महिलाए मोदी से जोड कर बात करती देखी जा रही है।

अमेठी के ग्रामीण गलियारे मे जो परिवर्तन दिख रहा उसके दो कारण नजर आते है। एक तो चुनाव हारने के बाद स्मृति ईरानी द्बारा साढे चार साल मे तीस बार अमेठी का दौरा करना यहां के विकास मे रूचि लेना दूसरी तरफ उनके प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने भाजपा के इमानदार ,जूझारू,कर्मठ कार्यकर्ताओं के साथ मिल कर एक ठोस रणनीति के तहत भाजपा को गांव तक खडा करना अहम रहा है विजय गुप्ता आम लोगों की समस्याओं से भी रूबरू होकर के उसके समाधान की तरफ भी ध्यान देते रहे हैं

मोदी फॉर पीएम के प्रदेश अध्यक्ष एसएस सिंह भी जहां अमेठी पर अपनी नजरें गड़ाए हुए हैं आम लोगों की समस्याओं से वह भी वाकिफ हैं और उसके निराकरण के लिए भी लगे रहते हैं मतलब साफ है बीजेपी राष्ट्रीय स्तर से लेकर के गांव स्तर तक के कार्यकर्ता लगे हुए हैं योगी की हिंदू युवा वाहिनी भी जनपद के प्रभारी अभय सिंह नारे के नेतृत्व में काम कर रही है लोगों की समस्याओं से लेकर के विकास के कार्यक्रमों पर भी उनकी नजरें रहा करती है शीर्ष नेतृत्व तक भी रिपोर्ट उसकी जाया करती है

कुल मिलाकर के अमेठी में बीजेपी के कई अनुषांगिक संगठनों के साथ में ही कई महत्वपूर्ण लोग आम जनता के लिए भी काम कर रहे हैं स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं विकास कार्यक्रमों से लेकर के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की स्वयं पहुंच कर बैठक करके समीक्षा भी कर रहे हैं ऐसे में अमेठी में कांग्रेस का किला दरकता हुआ नजर आ रहा है।