रिपोर्ट-रागिब राही

लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही बिहार में सियासी सरगर्मीयां काफी तेज हो गई हैं. सत्ता में आने के लिए पार्टियां एक दूसरे को तोड़ने और बटोरने के लिए लगातार नए-नए प्रयोग कर रही हैं. इसी क्रम में बीजेपी ने महागठबंधन से नाराज चल रही जीतनराम मांझी को एनडीए ज्वाइन करने का ऑफर किया गया है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने मांझी को महागठबंधन छोड़ने की सलाह दी है और एनडीए में स्वागत की बात कही है. नित्यानंद राय ने कहा कि बीजेपी मांझी जी का पूरा सम्मान करती है और आगे भी करती रहेगी. उन्होंने आगे कहा कि, अगर वह एनडीए में आना चाहते हैं तो हम सब उनका स्वागत करेंगे और जो संभव होगा उनके लिए करेंगे.

राय ने फिर से कहा कि, भले ही बिहार में एनडीए का लोकसभा सीटों का बंटवारा हो गया हो, लेकिन अगर वह हमारे गठबंधन में आते हैं तो हम फिर से विचार करेंगे. आगे फिर उन्होंने कहा कि वर्तामान में एनडीए में तीन दल हैं, ऐसे में हम ने तीनों दलों के 20 सीटों का बंटवारा किया है. अगर आगे कोई पार्टी एनडीए में शामिल होना चाहती है, तो फिर से सीट शेयरिंग पर सहमत हो जाएंगे.

बता दें इससे पहले मंगलवार को जोडीयू के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने भी जीतनराम मांझी को ऑफर देते हुए कहा था कि हमारे नेता उदार हैं. अगर जीतनराम मांझी हमारे पार्टी में शामिल होते हैं तो हम उनका अनादर नहीं करेंगे.