रिपोट- फैजान शेख

देश भक्ति फिल्मो से लबरेज अक्षय कुमार लगातार बड़े पर्दे पर धमाल मचा रहे है एक बार फिर खिलाड़ी कुमार ने देश भक्ति फिल्मो के रंग में रंग दिया है.पिछले हफ्ते रिलीज अक्षय कुमार की फिल्म केसरी ने रिलीज के अपने 7 दिनों में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. फिल्म ने सातवें दिन यानी बुधवार को 6.52 करोड़ रुपए की कमाई की है जिसके बाद फिल्म की कुल कमाई 100.01 करोड़ हो गई है.
अक्षय की फिल्म केसरी रिलीज के अपने पहले दिन से ही कमाई नए रिकॉर्ड का झण्डा सिनेमा घरो पर लगा दिया है और 100 करोड़ क्लब में एंट्री पाने के साथ ही इसने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.केसरी इस साल 100 करोड़ क्लब में सबसे पहले एंट्री करने वाली फिल्म बन गई है.
इससे पहले रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘गली बॉय’ ने सिर्फ 8 दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा छुआ था. तो वहीं, इसके बाद अजय देवगन, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की मल्टीस्टारर फिल्म ‘टोटल धमाल’ ने रिलीज के 9 दिनों में इस क्लब में एंट्री हासिल कर ली थी.अब इन दोनों ही फिल्मों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए अक्षय कुमार की ‘केसरी’ 100 करोड़ क्लब में सबसे कम समय एंट्री करने वाली पहली फिल्म बन गई है.
आपको बता दे की’केसरी’ को भारत में 3600 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है तो वहीं ओवरसीज में इसे 600 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. इस प्रकार फिल्म को वर्ल्डवाइड कुल मिलाकर 4200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है.  फिल्म में अक्षय कुमार, के साथ परिणिति चोपड़ा मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म का निर्देशन अनुराग सिंह ने किया है.
बता दें कि ये फिल्म साल1897 के ऐतिहासिक सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है. ‘केसरी’ को भारतीय इतिहास ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी लड़ाई माना जाता  है. इसमें सिख सैनिकों ने सारागढ़ी किला बचाने के लिए पठानों से अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ी थी. इस युद्ध में 36 सिख रेजिमेंट के 21 जवानों ने 10 हजार अफगान सैनिकों को धूल चटाने में सफलता प्राप्त कि थी.