जगदीश यादव

कोलकाता। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों द्वारा किए गए हमले में सीआरपीएफ जवानों की शहादत के बाद पूरे देश का गुस्सा उफान पर है और गम का माहौल है। महानगर कोलकाता से राज्य़ भर में आज लोगों ने जगह जगह शहीदों को श्रद्धांजलि दिया। आज भी आम लोगों द्वारा भी शहीद जवानों के बलिदान को सलाम करते हुए अलग-अलग तरीकों से उन्हें अपनी श्रद्धांजलि देने का क्रम जारी रहा। दक्षिण कोलकाता के एक्साइड मोड़ से भीर संख्या में लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिये कैंडल मार्च निकाला।

जानकारी देते हुए ओम प्रकाश ने बताया कि उक्त मार्च में सैकत बक्शी प्रमिता सिंह राय, ओपी गुप्ता, राजेश सिंह, मुकेश सिंह, मनोज गुप्ता सुशील सिंह,रुमा दत्ता, समीर नाथ अदि ने भाग लिया। उक्त लोगों ने पाक के नापाक कार्य की कड़ी निंदा की। इधर पुलगामा में शहीद हुए भारत के वीर जवानों को महेशतल्ला वार्ड 1 भाजपा द्वारा भगाड़ मैदान में श्रद्धांजलि दी गई। जहां सभी कार्यकर्ताओं ने देश के प्रधानमंत्री से जल्द से जल्द पाकिस्तान से बादला लेने की अपील भी की।

कार्यक्रम में शम्भू शाव,अमित प्रसाद,नंदन झा,अजित झा,अनिल चौधरी,अरुण दास, विनायक शर्मा के अलावा अनेक लोग उपस्थित थे।इधर कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति की कामना करने हेतु आज कूचबिहार के मदन मोहन मंदिर में उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने पूजा-अर्चना की। आज दोपहर 12 बजे मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने मदन मोहन मंदिर में पूजा की और अपने हाथों से लोगों में प्रसाद भी वितरित किया।

मंत्री ने कहा कि कश्मीर में शहीद हुए 42 जवानों के आत्मा की शांति और उनके परिवार को इस दुःख भरी घड़ी से लड़ने की शक्ति प्रदान करने एवं देश की सीमा पर तैनात सभी जवानों की लंबी उम्र की कामना के लिए आज उन्होंने मंदिर में प्रार्थना की।