कोलकाता। वृहत्तर बड़ाबाजार स्थित केशुराम कटरा इलाके के एक दुकान में रविवार की रात 9:30 अगलगी की घटना को अभी चौबीस घंटे भी नहीं बिते थे कि फिर आज दोपहर प्लास्टिक की कुर्सी के एक कारखाने में भीषण आग लग गई। घटना उत्तर 24 परगना जिले के सोदपुर घोला इलाके में आज दोपहर की है। जहां प्लास्टिक की कुर्सी के एककारखाने में आग लग गई। आग की भयावहता इतनी भयानक थी कि कारखाने में रखे हुए प्लास्टिक, रासायनिक ज्वलनशील पदार्थ के जलने की वजह से आग तेजी से फैल गई। इस घटना के बाद कारखाने में कार्यरत श्रमिकों के बीच अफरा-तफरी मच गई।

सभी श्रमिकों को बाहर निकाला गया। घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना पाकर घटनास्थल पर दमकल के 25 इंजन भेजे गये । लगभग दो घन्टे के बाद दमकल कर्मियों एवं स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। सूत्रों के अनुसार आग फैलने के कारण तीन श्रमिक कारखाने में फंसे रह गए थे जो दमकल कर्मियों की मदद से बाहर निकाले गए। इस घटना से इलाके में आतंक का माहौल बन गया। घटना की सूचना पाकर घटनास्थल पर घोला थाना की पुलिस पहुंची। पुलिस ने घटना का जायजा लिया। खबर लिखे जाने तक हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली।

आग किस वजह से लगी इसका पता नहीं चल पाया है। दमकलकर्मी मामले की जांच में जुटे हुए हैं। आत हो कि रविवार की रात को बड़ाबाजार स्थित केशुराम कटरा इलाके के एक दुकान में आग लगने से दुकान राख हो गई।