152 Views

रिपोर्ट- फैजान शेख

लखपत जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने सोमवार को इमरान खान सरकार और पाकिस्तान के जेल प्रशासन को धमकी देते हुये कहा है कि अगर इमरान सरकार उनके बीमार पिता को घर का बना खाना खाने की इजाजत नहीं देती है तो वह भूख हड़ताल पर बैठ जायेंगी.

 

मरियम नवाज ने ट्वीट करके इमरान खान के सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि इस फ़र्जी सरकार ने नवाज शरीफ के लिए घर के बने खाने पर रोक लगा रखी है. उनका खाना लेकर गये कर्मचारी ने कम से कम पांच घंटों से जेल के बाहर इंतजार कर रहे हैं की जेल प्रशासन घर का खाने का अनुमती दे.

अपोक बते दे की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की इस उपाध्यक्ष ने कहा कि मियां साहब ने जेल का खाना खाने से इंकार कर दिया है. अगर वह अगले 24 घंटों के भीतर इस बैन को वापस नहीं लेती है तो वह अदालत जायेंगी. अगर अदालत से राहत नहीं मिलती तो मरियम खुद कोट लखपत जेल के बाहर भूख हड़ताल पर बैठेंगी.

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल जेल की सजा काट रहे हैं और उन्हें कोट लखपत नामक जेल में रखा गया है.उनकी बेटी मरीयम नवाज लगातार कोशिश कर रही है की नवाज शराफ को बेल मिल जाये लेकिन अभी तक कोर्ट से कोई राहत नहीं मिला है।