15 Views

नई दिल्ली, 10 नवंबर 2019, (आरएनआई )। लंबे समय से प्रदूषण की मार झेलते दिल्ली एनसीआर में नाम मात्र की राहत के बाद रविवार को फिर से प्रदूषण का स्तर बढ़ गया। रविवार को दिल्ली में वायु सूचकांक 281, नोएडा में 302, ग्रेटर नोएडा में 297, फरीदाबाद में 251 और गुरुग्राम में 253 दर्ज किया गया।

प्रदूषण के अलावा राजधानी के लोगों के लिए सम-विषम से संबंधित एक और राहत देने वाली खबर है। आज से लेकर तीन दिनों तक राजधानी के लोगों को सम-विषम योजना से छूट मिलेगी। वहीं मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज दिनभर आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। 20-25 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

रविवार को दिल्ली एनसीआर न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से हवा की रफ्तार में कमी आएगी। हवा 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलेगी। इसकी वजह से प्रदूषण का स्तर फिर से बहुत खराब श्रेणी में लौटने की संभावना है।

हालांकि विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले तीन दिनों तक दिल्ली में प्रदूषण का स्तर खराब से बहुत खराब श्रेणी के बीच रह सकता है, लेकिन खतरनाक स्तर तक प्रदूषण के पहुंचने की संभावना नहीं है।