379 Views

रिपोर्ट/ फिरोज़ आलम/रमेश राय
कोलकाता। राज्य में पंचायत चुनाव के बाद से ही राजनीतिक संघर्ष की घटनाों में लोगों की मौत का क्रम थमा नही है। ताजा घटना में फिर कथित राजनीतिक कारणों से गोली व बमबारी कर तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया है। पुलिस व स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार घटना आज रात लगभग नौ बजे दिक्षिण चौबीस परगना जिले के जयनगर में घटी। प्राथमिक तौर पर बताया जा रहा है कि गोली व बमबारी का टार्गेट तृणमूल विधायक विश्वनाथ दास थें लेकिन वह हमले में बाल बाल बच गये है लेकिन तीन तृणमूल कर्मियों की मौत इस गोली व बमबारी की घटना में हो गई है। घटना में एक व्यक्ति घायल भी हुआ है।

पुलिस ने बताया कि घटन जयनगर पेट्रोल पम्प के पास घटी। यहां तृणमूल विधायक विश्वनाथ दास के लोग उनके वाहन में पेट्रोल लेने के लिये आये थे कि अचनाक ही बदमाशों ने विधायक के वाहन को लक्ष्य कर ताबड़तोड़ गोली व बमबारी की। यह तो संयोग ही था कि वाहन में विधायक नही थें। घटना स्थल पर ही वाहन चालक मो. सलिम खान, सरिफुद्दीन खान व व एक अन्य की मौत हो गई है। घटना की खबर मिलते ही पुलिस के जिले के एसपी वरीय अधिकारीयों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और वारदात का जायजा लिया। खबर के लिखे जाने तक हर सम्भावित जगहों पर बदमशो की तलाश में तलाशी अभियान को पुलिस अंजाम दे रही थी। मिली जानकारी में बताया जा रहा है कि तृणमूल विधायक विश्वनाथ दास आज शाम बहड़ु में एक सभा के लिये दो पार्टी कर्मियों के साथ गये थे। लेकिन गाड़ी में पेट्रोल के कम होने के कारण तृणमूल विधायक विश्वनाथ दास ने वाहन चालक सलीम को तेल लेने के लिये पेट्रोल पम्प बेजा था कि बदमाशों ने आकर वहां गोली बारी व बमबारी करना शुरु कर दिया। उकत् घटना को लेकर इलाके में जबरद्सत् तनाव है।

उक्त घटना को लेकर इलाके में किन्ही अप्रिय वारदात की आसंका को भी राजनीति के जानकार खारिज नही कर रहे है। घटना की तृणमूल द्वारा व्यापक स्तर पर निंदा की गई है।