24 Views

अयोध्या/बीकापुर, 21 फरवरी 2020, (आरएनआई )। बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के गांव में एक 75 वर्षीय लगभग बुजुर्ग महिला के साथ युवक ने दुष्कर्म करने का मामला संज्ञान में आया है । इस घटना ने समाज को झकझोर कर रख दिया है। पीड़ित बुजुर्ग महिला के पुत्र ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि गांव के ही एक 32 वर्षीय नशेड़ी युवक अपने एक अन्य सहयोगी के साथ उसकी बुजुर्ग माँ के साथ बलात्कार की घटना की है ।

बुजुर्ग महिला घर से लगभग 1 किलोमीटर दक्षिण तरफ स्थित इंजन नलकूप पर मचान पर सो रही थी। 20/21फरवरी कि बीती रात गांव के प्रदीप कुमार शर्मा पुत्र छोटेलाल अपने एक अन्य सहयोगी के साथ पहुंचकर जबरन दुष्कर्म कर और बुजुर्ग महिला के चेहरे पर धारदार हथियार से प्राणघातक हमला कर दिया। 21फरवरी को पीड़िता का पुत्र श्री राम सुबह अपने इंजन नलकूप पर पहुंचा तो देखा मां बने मचान पर लेटी दर्द से कराह रही थी।यह देख पुत्र ने गांव के और लोगों को बुलाया। मां से जानकारी लिया तो वह रोते हुए बताया कि गांव के प्रदीप कुमार शर्मा, अपने एक अन्य सहयोगी के साथ आधी रात में आये और मेरे साथ जबरन दुष्कर्म कर दिया। विरोध करने पर धारदार हथियार से चेहरे पर वार कर दिया।श्री राम ने इस घटना की सूचना 112 डायल पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद गम्भीर मामला देख प्रभारी निरीक्षक जगदीश प्रसाद उपाध्याय सहित उच्च पुलिस अधिकारी को घटना के बारे फोन से जानकारी दी। मौके पर पहुंचे कोतवाली पुलिस ने अपने तरीके से जांच पड़ताल शुरू किया तो और आसपास छानबीन खोज बीन किया तो आरोपी का आधार कार्ड,जाकेट घटनास्थल गिरा मिला। पुलिस ने उसे अपने कब्जे में लेकर बूढ़ी महिला को कोतवाली पुलिस अपने साथ कोतवाली ले आयी, और लिखा पढ़ी कर महिला सुरक्षा कर्मी के साथ मेडिकल परीक्षण के लिए सीएचसी बीकापुर उपचार के लिए भेजा दिया जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

75 वर्षीय बूढ़ी के साथ दुष्कर्म की मामले में समाज के लोग दांतो तले उंगलियां दबा रहे हैं । घटना के संबंध में क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र विक्रम ने बताया कि प्रथम दृष्टिया महिला के साथ रेप की वारदात हुई है यह नहीं ।आरोपी युवक प्रदीप कुमार शर्मा को गांव से गिरफ्तार कर लिया गया है । पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है मेडिकल रिपोर्ट के बाद मामला स्पष्ट हो जाएगा। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 142/2020 धारा 324,376,व दलित उत्पीडन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।
Photos:-