124 Views



सहारनपुर, 23 सितंबर 2019, (आरएनआई)। हरिद्वार से पुरी जाने वाली 18478 कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन में बम की सूचना से हड़कंप मच गया। ट्रेन को टपरी जंक्शन पर रोका गया। बम डिस्पोजल दस्ता, डॉग स्क्वायड व जीआरपी की टीम ने ट्रेन की तलाशी ली। टीम को ट्रेन से एक संदिग्ध बैग मिला है। वहीं एक व्यक्ति को भी टीम ने हिरासत में लिया है। तकरीबन आधा घंटा तक चैकिंग के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

जानकारी के अनुसार, उत्तराखंड के हरिद्वार से ओडिशा के पुरी जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन में रुड़की से टपरी स्टेशन के बीच बम की सूचना मिलने के बाद रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। ट्रेन को सहारनपुर जिले के टपरी जंक्शन पर रोका गया।

बम की सूचना मिलते ही अधिकारियों की टीम टपरी स्टेशन पर चेकिंग करने पहुंची और पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ के साथ मिलकर तलाशी अभियान चलाया। जीआरपी ने ट्रेन से एक संदिग्ध बैग बरामद किया है। टीम ने बैग को अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

अधिकारियों के मुताबिक एक व्यक्ति ने रुड़की और टपरी जंक्शन के बीच में जीआरपी को सूचना दी कि कलिंग उत्कल एक्सप्रेस में उसके द्वारा कुछ व्यक्ति संदिग्ध देखे गए जिनके पास आपत्तिजनक सामग्री व विस्फोटक है। सूचना गंभीर थी इसे लेकर टीम ने तुरंत ट्रेन को टपरी स्टेशन पर रोक दिया।

डॉग स्क्वायड, बम डिस्पोजल दस्ता, एलआईयू, जीआरपी के संयुक्त टीम चैकिंग के लिए पहुंची। टीम ने ट्रेन में सघन चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पता चला गया कि एक मनोज नाम का व्यक्ति है जो मानसिक रूप से बीमार प्रतीत हो रहा है। उसने ट्रेन में बम होने की फर्जी सूचना दी थी। उसने सूचना तंत्र का दुरुपयोग किया है। व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है।