137 Views


सुलतानपुर, (आरएनआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में 70 साल से लागू अनुच्छेद 370 एवं 35 ए को समाप्त कर ऐतिहासिक व साहसिक कार्य किया है। अब जम्मू कश्मीर भारत वर्ष का मुकुट मणि बनेगा। जम्मू कश्मीर में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का एक राष्ट्र और एक संविधान का सपना साकार हुआ है। यह बातें बतौर मुख्य अतिथि भाजपा उत्तर प्रदेश के महामंत्री एवं विधायक पंकज सिंह ने गुरुवार को पं. राम नरेश त्रिपाठी सभागार में राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत आयोजित जन जागरण एवं प्रबुद्ध गोष्ठी में कही।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 ए ने जम्मू कश्मीर को अलगाववाद, आतंकवाद, परिवारवाद और बड़े पैमाने पर फैले भ्रष्टाचार के दलदल में झोक दिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाते हुए दूसरे कार्यकाल के 70 दिन में अनुच्छेद 370 हटाकर 70 साल की ऐतिहसिक भूल का सुधार किया है। 370 के बाद अब पाकिस्तान से बात पीओके को भारत का हिस्सा बनाने पर होगी। पंकज सिंह ने कहा कि आप सबको उम्मीद थी कि सरकार अनुच्छेद 370 को समाप्त करेगी, कर दिया। आपको सरकार से उम्मीद है कि अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा, सरकार आपकी इस उम्मीद पर भी खरी उतरेगी।

भारत सरकार के बनाये गये 106 कानून व कल्याणकारी योजनाएं लागू होने से जम्मू कश्मीर और लद्दाख समृद्धि के रास्ते पर बढ़ेंगे और एक बार फिर जम्मू कश्मीर पुनः धरती का स्वर्ग बनेगा। इस धारा के समाप्त होने से महिलाओं को समान अधिकार मिलेगा, अनुसूचित जाति जनजाति को आरक्षण मिलेगा। आतंकवाद को लगाम लगाने में मदद मिलेगी। कश्मीरी पंडितों को सुरक्षित घर वापसी होगी। पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। कश्मीरियत की भावना, कश्मीरी संस्कृति को सहेजने में मदद मिलेगी। उद्योगों की स्थापना होगी। नौजवान को अधिक रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज जम्मू कश्मीर की अनुच्छेद 370 समाप्त किये जाने पर पाकिस्तान की भाषा बोल रही है, जिससे उसका दूसरा चरित्र उजागर होता है।

सम्बोधन के पूर्व मुख्य अतिथि पंकज सिंह ने राम नरेश त्रिपाठी सभागार पहुंच कर अनुच्छेद 370 एवं 35 ए को समाप्त करने को लेकर लगी प्रदर्शनी का फीता काटकर शुभारंभ किया।