51 Views

सुपौल, 23 सितंबर 2019, (आरएनआई)। सरकार के द्बारा लागू नए परिवहन नियमों को लेकर जहां जिला परिवहन विभाग संजीदा दिखाई दे रही हैं वहीं आम लोगों में भी नियमों के अनुपालन के लिए अब जागरूकता आने लगी हैं यही कारण हैं कि जिला परिवहन कार्यालय में हर दिन सैकड़ों कि संख्यां में लोग ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आ रहे हैं.

बताया गया कि पूर्व में जहां प्रतिदिन मुश्किल से 20 से 25 लोग ड्राइविंग लाइसेंस को ले लर्निंग के लिए अप्लाई करते थे नए परिवहन नियम एक सितम्बर से लागू होने के बाद अब इसकी संख्यां में अप्रत्याशित वृद्धि हो गयी हैं अब दस गुने ज्यादा लोग करीब दो सौ से ऊपर हर दिन लर्निंग के लिए अप्लाई हो रहा हैं , वहीं दूसरी तरफ लोगों कि भारी भीड़ को लेकर परिवहन विभाग भी संजीदा हैं और लोगों को दिक्कत ना हो इसके लिए अलग से भी एक काउंटर खोल दिया हैं इसके अलावे बाहर बैठने के लिए टेंट भी लगा दिया गया हैं.

, इतना ही नहीं छोटे से कमरे में लोगों की लगी लाइन में भीड़ के कारण उसे पानी पिलाने की भी सुविधा दी गयी हैं ताकि लाइन टूटे नहीं और बिना शोर शराबे समय से काम का निबटारा किया जा सके ,हलाँकि इस दौरान कार्यालय में डीटीओ और एमभीआई मौजूद नहीं थे कहा गया कि वे लोग विभागीय किसी खास कार्य से पटना चले गये हैं लिहाजा मौके पर मौजूद प्रधान सहायक विनोद कुमार ने विभागीय जानकारी दी।

कुणाल कुमार