220 Views

हैदरगढ़, बाराबंकी, यूपी 30 जनवरी

रिपोर्ट (फ़िरोज़)

बीती रात समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का रात 10:30 ज़ोरदार स्वागत करने के लिए समर्थकों और प्रशंसकों का मेला लग गया। कल अखिलेश यादव आज़मगढ़ के दौरे पर थे। वापसी में ठण्ड के मौसम में रात के दस बजे हैदर के सैकड़ों लोग क़स्बा से दो किलोमीटर दूर टोल प्लाज़ा पर अपने युवा नेता का स्वागत करने पहुँच गए और अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारों से जनवरी की कड़कती ठण्ड को भी गरम कर दिया।

 

कल रात फिर से हैदरगढ़ विधान सभा की नयी उम्मीद के रूप में उभरते नए युवा नेता गौतम रावत जिंदाबाद की नारे भी लगे हालाँकि गौतम रावत खुद उस वक़्त वहां मौजूद नहीं थे। उन की अनुपस्थिति में भी सपा सुप्रीमो के सामने हैदरगढ़ विधान सभा से ही गौतम के लिए जनता का समर्थन कहीं न कहीं उन के नेतृत्व को मज़बूत करता दिख रहा है।

इस स्वागत में हैदरगढ़ के चौधरी अदनान, पूर्व विधायक राम मगन, समाजवादी बाराबंकी जिला सचिव मेराज़ अहमद, जावेद खान, फ़िरोज़ खान, मोहसिन खान, तय्यब नेता, मुहम्मद जहीर उर्फ लोले, पूर्व नगर अध्यक्ष फ़ारूक़ नेता, कुल्लुर सिंह, अय्यूब कुरैशी, पूर्व चैयरमैन अखिलेश सिंह समेत हैदर गढ़ के कई वरिष्ठ पदाधिकारी और युवा कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

मौके पर मौजूद बाराबंकी समाजवादी पार्टी के जिला सचिव मेराज अहमद ने बताया कि जैसे ही अखिलेश भैया के आगमन की ख़बर हमें मिली, जो लोग जहाँ थे वहीँ से हैदरगढ़ के टोल प्लाज़ा पर पहुँच गया। रात काफी देर हो गयी थी फिर भी आधे घंटे के अन्दर अन्दर 200 के क़रीब लोग पहुँच गए।

इस उत्साह ने सपा मुखिया का भी हौसला बढ़ा दिया और 2024 की दिशा का भी इशारा दे दिया। गौतम रावत के बारे में पूछे जाने पर उन्हों ने कहा कि वह तो हैदरगढ़ की पहली पसंद बनते नज़र आ रहे हैं। बाकी आने वाला समय तय करेगा।