283 Views

वाराणसी, 9 फरवरी 2020, (आरएनआई )। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने रविदास जयंती पर उनकी जन्मस्थली सीर गोबर्धनपुर पहुंचकर मत्था टेका और आशीर्वाद लिया। महासचिव प्रियंका गांधी ने देश-विदेश के कोने-कोने से आए लाखों श्रद्धालुओं के बीच कहा कि रविदास जी महराज की जयंती पर उनके जन्म स्थान मंदिर की चौखट पर मुझे मत्था टेकने का मौका मिला, यह मेरा सौभाग्य है।

प्रियंका ने कहा, सदगुरु कबीरदास जी और सदगुरु रविदास जी ने हम सबको अपनी वाणी और संदेश से हर एक इंसान को बराबर, भाईचारे और मेहनत की इज्जत करने की शिक्षा दी। महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारी बहुत पुरानी सोच रही है, जो हर इंसान में भगवान को देखती है और इंसान को जाति-धर्म के चश्मे से नहीं बल्कि सिर्फ इंसान के रूप में देखती है। संत शिरोमणि गुरु रविदास जी महराज उस सोच के अगुआ हैं।

महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, सदगुरु रविदास जी महाराज ने बेगमपुरा का सपना देखा था। ऐसा समाज, ऐसा शहर जहां ऊंच-नीच नहीं, भेदभाव नहीं, जहां हर इंसान की इज्जत हो, सबके आत्मसम्मान की रक्षा हो। हमारे संविधान में भी यही बात है। उन्होंने कहा कि आज सदगुरु रविदास जी के सपने को जन-जन तक ले जाने की जरुरत है। आज हम सबको संत रविदास जी की बताई गई बातों पर अमल करने की जरूरत है।