196 Views

मुंबई/नई दिल्ली, 19 सितंबर 2019, (आरएनआई)। महाराष्‍ट्र में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सीट बंटवारे को लेकर सत्ताधारी बीजेपी और शिवसेना में खींचतान जारी है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि अगर पार्टी को 144 सीटें नहीं मिलती है तो बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं होगा। शिवसेना के नेता ने कहा, भाजपा शिवसेना को 120 से ज्यादा सीट नहीं देना चाहती और यह हमें स्वीकार नहीं है। इस वर्ष फरवरी में गठबंधन की घोषणा से पहले उद्धवजी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बीच विधानसभा चुनाव में बराबर सीटों पर लड़ने की सहमति बनी थी।

वहीं भाजपा के एक नेता ने तर्क दिया कि 2014 के चुनाव के मुकाबले इस साल आम चुनाव में पार्टी की वोट साझेदारी बढ़ गई है। उन्होंने कहा, बल्कि हमारे नेता नरेंद्र मोदी की छवि के बूते ही लोकसभा में शिवसेना के 18 नेता अपनी सीटों को सुरक्षित रख पाए। इसलिए हम उम्मीद करते हैं कि शिवसेना के मुकाबले हमें ज्यादा सीटें मिलें। यह हालिया रुझान को देखते हुए ही है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं। वहीं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2014 में दोनों पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था।
Photos:-