21 Views

पीलीभीत, 12 सितंबर 2020, (आरएनआई)। यूपी के पीलीभीत जिले में जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में उद्योग एवं व्यापारिक बंधु की समीक्षा बैठक देर रात गांधी सभागार में संपन्न हुई।

आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा उद्योग/व्यापारिक बंधु की समस्याओं त्वरित निस्तारण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

उन्होंने कहा कि उद्योग एवं व्यापारियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाए।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा समस्त उद्योग एवं व्यापारिक बंधुओं से अपने समस्त औद्योगिक प्रतिष्ठानों में कोविड हेल्प डेस्क स्थापित करते हुए कोरोना प्रोटोकाल का अनुपालन के साथ कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया और साथ ही साथ समस्त स्टाफ का नियमित कोरोना टेस्ट कराने के लिए भी निर्देशित किया गया।

उद्योग बंधु की बैठक के दौरान गुरु नानक राइस मिल के सामने नाले की समस्या व अश्विनी अग्रवाल द्वारा राइस मिलर्स की सिक्योरिटी भुगतान की समस्या का संज्ञान लेते हुए शीध्र निस्तारित कराने हेतु आश्वस्त किया गया।

इस दौरान जीएम डी आई सी को शासन स्तर से निस्तारण होने वाली समस्याओं के संबंध में तत्काल पुनः पत्र प्रेषित करने हेतु निर्देशित किया गया।

व्यापारिक बंधु की बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा समस्त व्यापारिक पदाधिकारियों द्वारा अपने प्रतिष्ठान पर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने व आने वाले ग्राहकों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने हेतु प्रोत्साहित करने के लिए निर्देश दिए गए।

व्यापारी बंधुओं द्वारा बैठक में शहर की यातायात व्यवस्था, साफ-सफाई, विद्युत व्यवस्था के संबंध में भी आने वाली समस्याओं से अवगत कराया गय।

जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अभियंता विद्युत को कमर्शियल कनेक्शन के लिए आवश्यक एनओसी की समस्या का निस्तारण करने व इस संबंध में लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए गए।

आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा शहर की साफ सफाई व्यवस्था व सुंदरीकरण के संबंध में भी चर्चा की गई।

इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा शहर के छतरी चौराहे से कोतवाली तक की रोड पर दुकानों को हजरतगंज की तर्ज पर लाल व सफेद रंग का फ्लेक्स बोर्ड अपने प्रतिष्ठान के ऊपर लगाने पर सभी व्यापारी द्वारा सहमति व्यक्त करते हुए साइन बोर्ड का आकार सुनिश्चित कर शीघ्र कार्य प्रारंभ करेंगे पर सहमति प्रदान की गई।

इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा शहर की सुरक्षा के दृष्टिगत प्रथम चरण में पांच प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाकर अपराधिक नियंत्रण में सहयोग के संबंध में विभिन्न व्यापारिक बंधुओं द्वारा सहमति व्यक्त करते हुए चौराहों को गोद लेकर सीसीटीवी कैमरा लगाने का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने हेतु सुनिश्चित किया गया।

इस कार्य हेतु कमल्ले चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे का कार्य अफरोज जिलानी, गैस चौराहे पर जिलानी व ब्लैकबेरी शोरूम द्वारा, ड्रमंडगंज व गोहनिया चौराहे पर रोटरी क्लब व नकटादाना पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के सदस्यों द्वारा सीसीटीवी कैमरे लगाने का कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा।

बैठक में पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, उपायुक्त उद्योग, श्रम अधिकारी, आधीशासी अभियंता विद्युत, वाणिज्य कर अधिकारी, उद्योग बंधु के पदाधिकारी व व्यापारीगण उपस्थित रहे।