89 Views


नई दिल्ली, 15 सितंबर 2019, (आरएनआई)। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मानवाधिकार की दुहाई देने वाले पाकिस्तान को आईना दिखते हुए कहा आर्टिकल 370 पर हुए फैसले को पाकिस्तान पचा नहीं रहा है।

राजनाथ सिंह ने सूरत में शहीद सैनिकों के परिवारों को सम्मान समारोह के कार्यक्रम में कहा कि राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में लम्बे समय से वहां पर मानवाधिकारों के उल्लंघन का सिलसिला चल रहा है। जो लोग बंटवारे के बाद पाकिस्तान गये उन्हें आज भी वहाँ पर मुहाजिर कहकर अपमानित किया जाता है। जबकि भारत में सभी लोग सुरक्षित और सम्मानित महसूस करते हैं।

रक्षा मंत्री ने आगे कहा पाकिस्तान में सिंधी समुदाय, सिक्ख समुदाय, बलूची समुदाय और अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के साथ क्या हो रहा है यह बात आज दुनिया से छिपी नही है, जो पाकिस्तान यूएन कॉन्फ्रेंस में मानवाधिकारों के उल्लंघन की बात उठा रहा है वह स्वयं अपने देश के अंदर झांक कर देखे।

उन्होंने कहा जिस पाकिस्तान में सारे अल्पसंख्यक अपनी सलामती को लेकर चिंतित रहती हैं उसके मुंह से मानवाधिकारों की बातें अच्छी नहीं लगती। धारा 370 के समाप्त करने के भारत के फ़ैसले को वह पचा नहीं पा रहा है और उसने यूएन को भी गुमराह करने की कोशिश की है।