233 Views

पटना, 13 सितंबर 2019, (आरएनआई)। मोटर वाहन अधिनियम, 2019 में खामियां है। इसकी आड़ में पटना पुलिस नागरिकों का दोहन कर रही है। सम्मानित समाज को सड़क पर पटना पुलिस द्वारा अपमानित किया जा रहा है। वाहन मालिकों को सड़कों पर पुलिस बुरी तरह पीट रही है, जिसके वीडियो फुटेज सोशल मीडिया के साथ ही राष्ट्रीय चैनल पर वायरल हो रहा है। मुख्यमंत्री जनता की पुकार नही सुन पा रहे हैं।

आम आदमी पार्टी नागरिकों के इस अपमान के विरोध में बुधवार को पटना बन्द की घोषणा की है। यह जानकारी आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज कुमार ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में दी। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी बबलू कुमार प्रकाश ने बताया कि सोमवार को पटना प्रदेश कार्यालय में मोटर वाहन अधिनियम, 2019 की खामियों पर प्रेस कांफ्रेंस कर बात रखेगी। जिलाध्यक्ष चौधरी ब्रह्म प्रकाश यादव ने कहा कि बन्द स्वतःस्फूर्त होगा।

पुलिसिया जुल्म के शिकार छात्र, नौजवान, महिला, किसान का गुस्सा का प्रतीक होगा। एम्बुलेंस और आपात सेवा को बन्द से मुक्त रखा गया है। अनेक ऑटो संघ, ट्रांसपोर्टर के साथ प्रमुख राजनीतिक दल एवं छात्र संगठनों का बन्द को समर्थन प्राप्त है। मुख्य प्रवक्ता डॉ शशिकान्त ने पटना के नागरिकों से बन्द के समर्थन में आगे आने की अपील की है।

बन्द के समर्थन में अपील करने वालो में श्रीवत्स पुरुषोत्तम, अमर यादव, विक्रम शाह, सुयेश कुमार ज्योति, आदि मेहता, अभिषेक यादव, प्रेमरंजन यादव, रूपम झा, उमा दफ़्तुआर, अरविंद कुमार, राहुल सिंह, विद्याभूषण शर्मा, जितेंद सिंह आदि प्रमुख हैं।