कोलकाता। माकपा प्रार्थी फुआद हलीम पर एक बार फिर हमले के शिकार हुए हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के के खिलाफ डायमंड हार्बर सीट से चुनाव लड़ रहे वाममोर्चा के उम्मीदवार ‌फुआद हलीम पर एक बार फिर हमला किया गया है। आरोप है कि फुहाद आज सुबह इस संसदीय क्षेत्र के गुरदास नगर इलाके में चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे थे। उनके साथ वाममोर्चा के कार्यकर्ता भी मौजूद थे। आरोप है कि हलीम और उनके समर्थकों को इलाके में घेरकर तृणमूल कर्मियों ने जमकर मारपीट की है। घटना में वाममोर्चा उम्मीदवार को भी चोटें आई हैं।

आरोप है कि गुरदास नगर में जब चुनाव प्रचार के लिए वे इलाके में घूम रहे थे तब अचानक तृणमूल के लोग आए और उन्हें अपना प्रचार बंद करने के लिए कहा। इस पर उन्होंने कहा कि प्रचार करना उनका संवैधानिक अधिकार है। इस तरह उन्हें नहीं रोका जा सकता। इसके बाद बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एकत्रित हुए और वाममोर्चा उम्मीदवार तथा उनके समर्थकों को घेरकर लाठी-डंडे, लात घूसे से हमला कर दिया। वाम मोर्चा कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध करने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हो सके।

यह भी आरोप है कि पुलिस को सूचना देने के बावजूद कोई कार्यवाई नहीं की गयी। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी प्रचार के दौरान इस संसदीय क्षेत्र में वाममोर्चा उम्मीदवार पर हमले हो चुके हैं। हमले के लिए वाम मोर्चा उम्मीदवार ने सीधे तौर पर अभिषेक बनर्जी को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा की अभिषेक के इशारे पर ही उन पर हमले किए गए थे।