नया सवेरा न्यूज़ अमेठी

योगी सरकार ने प्रदेश भर के थानों को निर्देश जारी कर अपने अपने क्षेत्रों के बालिका विद्यालयों संस्थानों एवं इंस्टीट्यूशन में पहुँच कर महिलाओं और बच्चियों को मिशन शक्ति के प्रति जागरुक करने की ज़िम्मेदारी सौंपी है।

देश भर में बढ़ रहे महिलाओं के प्रति अपराध पर रोक लगाने और नारी शक्ति को प्रबल और सक्षम बनाने के लिए यूपी सरकार ने मिशन शक्ति प्रोग्राम को लांच किया है और साथ ही एंटी रोमिओ स्क्वाड का भी तेज़ी से पुनर्गठन किया है।

इस विषय में थाना शुक्ल बाज़ार के प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने पूरे क्षेत्र का दौरा किया। क्षेत्र के सभी विद्यालयों विशेष कर बालिका स्कूलों और महिलाओं के गज़रने वाले चौराहों और रास्तों का जायज़ा लिया। हल्का निरीक्षक राम प्रकाश सिंह समेत सभी SI के साथ क्षेत्र का दौरा किया और बच्चियों और महिलाओं को इस मिशन शक्ति के प्रति जागरूक किया और साथ ही हेल्प लाइन नंबर भी दिया।

थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने यह भी बताया कि यदि कोई लड़की या महिला ठाणे आ कर अपनी रिपोर्ट दर्ज करना चाहती है तो उस के लिए भी विशेष महिला डेस्क बनाया गया है जहाँ महिला पुलिस उन समस्या सुन कर उचित निवारण को सुनिश्चित कराएंगी।

उन्हें बताया यदि स्कूल, घर, बाज़ार आया आते जाते रस्ते चौराहे पर कोई मनचला कमेन्ट बाज़ी या छेड़ छाड़ की कोशिश करे या किसी दूसरे साथ ऐसा दुर्व्यवहार होता देखे तो तुरंत ही सूचना दे। सूचना देने वाले की जानकारी गुप्त राखी जाएगी।

आप को बता दें कि जब से थाना शुक्ल बाज़ार में वीरेंद्र सिंह की नियुक्ति हुई है वह ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं ताकि किसी भी तरह के अपराध को रोकने और विशेष कर क्षेत्र में सामाजिक सौहार्द बनाये रखने में मदद मिल सके। जिस के सकारात्मक परिणाम देखने को मिले हैं। लॉकडाउन में ईद बकरीद मुहर्रम नवदुर्गा पूजा दशेहरा गणेश चतुर्थी जैसे त्यौहार शांति पूर्वक संपन्न हुए हैं।