नई दिल्ली, 26 फरवरी (आरएनआई)। भारतीय सीमा में घुसपैठ करने वाले पाकिस्तानी फाइटर जेट को भारतीय वायु सेना ने मार गिराया है। पाकिस्तानी विमान एफ-16 भारतीय सीमा में तीन किलोमीटर तक घुसपैठ कर चुका था, जिसे भारत ने नौशेरा के लाम वैली में मार गिराया। पाकिस्तान के विमानों ने भारत के पुंछ और राजौरी इलाके में बम भी गिराए।

इसके बाद भारतीय वायु सेना ने खदेड़ते हुए पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया।यह विमान भारतीय सीमा में तीन किलोमीटर तक घुसपैठ कर चुका था, जिसे भारत ने मार गिराया। एक पैराशूट भी नीचे गिरता हुआ दिखा, हालांकि पायलट की स्थिति की जानकारी नहीं मिल पाई है।

बुधवार सुबह जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया। भारतीय सीमा में तीन किलोमीटर पाकिस्तान के विमान घुस आए और पुंछ और राजौरी के इलाके में बम भी गिराए। भारतीय वायु सेना ने हालांकि पाकिस्तान के फाइटर जेट को खदेड़ दिया।

भारत को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सुरक्षा को देखते हुए जम्मू, श्रीनगर, लेह और पठानकोट एयरपोर्ट पर हाइ अलर्ट कर दिया गया है। वहीं, जम्मू कश्मीर के तीनों एयरपोर्ट जम्मू, श्रीनगर और लेह के अलावे पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट से सभी सिविल और कॉमर्शियल उड़ाने रद्द कर दी गई हैं।