89 Views

हाजीपुर /चेहराकलां, (आरएनआई)। एक देश एक संविधान तो बंगाल में निषाद को आरक्षण और बिहार में क्यों?नहीं।अधिकार के लिए लड़ाई ल ड़नीहीं होती है।अधिकार के लिए लाठी व बंदूक उठाने की आवश्यकता नहीं है।उक्त बाते आज विकासशील इंसान पार्टी का जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुकेश सहनी ने कहा। उन्होंने आगे कहा कि आपके एक एक बोट की जरूरत है। आपके एक एक बोट से ही कोई देश का राजा होता है। आगामी 2020 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की सरकार बनेगी। उक्त बातें रविवार केचेहराकलां प्रखंड के विशुनपुर अड़रा गाँव में आयोजित विकासशील इंसान पार्टी के जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने आगे कहा कि आजाद सात दशक बाद भी आज अधिकार से वंचित हैं।चुनाव के वक्त सभी राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा हम निषाद समाज को ठगी का शिकार होना पड़ता है। निषाद को राजनीति में अधिकार पाने के लिए टिकट के लिए हाथ पसारना पड़ता था।पर आज निषाद परिवार के एकजुटता के बल पर सन आँफ मल्लाह मुकेश सहनी टिकट बाँटने करने का काम करता है।

आप के सहयोग से आपके पार्टी के जीत के बदौलत विधानसभा में चुनाव जीत दर्ज कर सरकार बनायेगी।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्रीय श्रम मंत्री झारखंड के मंत्री रधुवर दास के बयान से बिहार छात्र छात्राओं के जिंदगी के साथ खेलवाड़ करने का काम किया।

जिलाध्यक्ष के पत्नी सह पूर्व बेलसर प्रखंड प्रमुख नीलम निषाद ने सभा को संबोधित करते हुए कहीं इन्द्र देव की कृपा से खेतों में हरियाली छायी ।पर इसी कारण कार्यक्रम वबिलंब हो गया है।

पार्टी के जिला प्रवक्ता संजय कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहेब अम्बेडकर द्वारा दिया गया अधिकार को सतह पर लाने के लिए यह वी आईं पी पार्टी में मजबूत लाने की जरूरत है।ताकि महिलाओं पर हो अत्याचार, गरीबों का हो रहे शोषण सहित अन्य अधिकार के साथ दोषपूर्ण शिक्षा नीति में सुधार लायी जा सके।वहीं सभा अध्यक्षीय संबोधन में पार्टी जिलाउपाध्यक्ष गोपाल सहनी ने कहा कि एकता ही बल है जबकि संचालन डाक्टर सुरेन्द्र सहनी ने की।

उमेश विप्पलवी