कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में CRPF के 44 जवान शहीद हुए.इन जवानों की शहादत पर पूरा देश गुस्से से भरा हुआ है. 44 जवानों में जहां उत्तर प्रदेश के 12 जवान भी शहीद हुए हैं वहीं उत्तराखंड ने अपने दो जांबाज सपूत खो दिये है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के आवास पर पहुंचे. यहां उन्होंने मेजर चित्रेश के पिता एसएस बिष्ट का हौसला बढ़ाया. आनंद सिंह बिष्ट शहीद चित्रेश बिष्ट के करीबी रिश्तेदार हैं.

चित्रेश बिष्ट के शहीद होने की खबर सुनते ही सीएम योगी के पिता उनसे मिलने पहुंच गए. मुलाकात के बाद दुखी आनंद सिंह बिष्ट ने कहा कि भारत ने जो मिसाइलें बना रखी हैं, वह किस दिन काम आएंगी? अब वक्त आ गया है कि इन मिसाइलों से पाकिस्तान को नस्तानाबूद कर कर दिया जाए.उन्होंने कहा कि जवान बेटे का असमय चले जाना एक पिता और मां के लिये सबसे बड़ा दुख है.एक पिता के दुख को देखकर आनंद सिंह बिष्ट आक्रोशित हो गए.

बता दें कि कश्मीर में शनिवार को आईईडी विस्फोट में शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट की सात मार्च को शादी होनी थी.शादी की तैयारियां चल रही थी.शहीद के पिता रिटायर इंस्पेक्टर पिता सुरेंद्र सिंह बिष्ट कार्ड बांटने में व्यस्त थे. लेकिन शनिवार शाम बेटे की शहादत की खबर आते ही पूरा परिवार सन्न रह गया.चित्रेश के अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रद्धांजलि देने पंहुचे.

(हसन हैदर)