212 Views

इस्लामाबाद, 26 सितंबर 2019, (आरएनआई)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से पूछताछ के दौरान अफसरों ने मारपीट की। अब्बासी को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

पूछताछ के दौरान एक अफसर अब्बासी से इस कदर नाराज था कि उसने पूर्व प्रधानमंत्री पर पानी का गिलास फेंक कर मारा। अब्बासी को भ्रष्टाचार के आरोप में 19 जुलाई को हिरासत में लिया गया था। इसके बाद से ही वो नेशनल अकांउटबिलिटी ब्यूरो यानी नैब की हिरासत में हैं।

अब्बासी से नैब के मुख्यालय में पूछताछ की जा रही थी। पूछताछ के दौरान अब्बासी ने कुछ सवालों को जवाब देने से इनकार कर दिया। उनके इस बर्ताव से नैब का एक अधिकारी गुस्से में आ गया। उसने आपा खोते हुए, पूर्व प्रधानमंत्री से मारपीट की। मारपीट के बाद उसने गुस्से में पानी से भरा गिलास अब्बासी पर फेंक दिया।

अब्बासी पर आरोप है कि उन्होंने एलएनजी घोटाले में मुख्य भूमिका निभाई। इस घोटाले के कारण पाकिस्तान को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री पर आरोप है कि उन्होंने गैस एजेंसी के ठेके चहेतों लोगों को दिलाए।

पाकिस्तानी जांच एजेंसी ने पूछताछ में सहयोग के लिए एक विशेषज्ञ की सेवाएं लीं। जब अब्बासी से पूछताछ की जा रही थी, तब वह भी वहीं मौजूद था। जब अब्बासी ने सहयोग नहीं किया तो उनके साथ मारपीट की गई।

नैब ने मारपीट के आरोपों को सिरे से नकार दिया। इशारों में ही सही उसने इसकी पुष्टि करने की गलती भी कर दी। जांच एजेंसी ने कहा कि, पूछताछ दल में शामिल मोहम्मद जुबेर ने हालात संभाल लिए थे।

पूर्व राष्ट्रध्यक्षों से मारपीट की घटना पाकिस्तान में नई नहीं है। जिया उल हक के दौर में जुल्फिकार अली भुट्टो और मुशर्रफ के दौर में नवाज शरीफ से भी जांच एजेंसियों ने मारपीट की थी।