163 Views

चंडीगढ़, 15 फरवरी 2020, (आरएनआई )। पंजाब के संगरूर में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां एक प्राइवेट स्कूल के बच्चों को ले जा रही मिनी वैन में आग लग जाने की घटना से चार छात्र जिंदा जल गए। इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे का शिकार बने छात्रों की उम्र 10 से 12 साल के बीच है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि यह हादसा लोंगोवाल-सिदसामचार रोड पर हुआ। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त वैन में 12 बच्चे थे। जब गाड़ी में आग लगी तो आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों ने आठ बच्चों को बाहर निकाल लिया। हालांकि चार बच्चे अंदर ही फंसे रह गए, जिससे उनकी जलकर मौत हो गई।

हादसे का शिकार हुए चारों बच्चों की उम्र 10 से 12 साल के बीच में है। यह हादसा उस वक्त हुआ, जब बच्चे स्कूल से वापस घर लौट रहे थे। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। पुलिस ने बताया कि वैन के चालक ने आग लगने पर दरवाजा खोलने की कोशिश की लेकिन असफल रहा।

हादसे का शिकार हुए बच्चे लोंगोवाल स्थित सिमरन पब्लिक स्कूल के थे। जिला मुख्यालय संगरूर से 20 किलोमीटर की दूरी पर यह दुर्घटना हुई। जिला शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश ने मीडिया से कहा कि वैन में आग लगने की घटना किन कारणों से हुई, इसकी अभी जांच चल रही है।

इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पूरी घटना की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘संगरूर में स्कूल वैन में लगी आग में चार बच्चों की मौत की खबर को सुनकर दुखी हूं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। संगरूर के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर हैं और मैंने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी।’