हरदोई, | लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु आये भारत निर्वाचन आयोग के सामान्य पे्रक्षक डा0 सन्दीप रेवाजी राठौर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार मंे आयोजित बैठक में 31 लोक सभा हरदोई के प्रत्यासियों से कहा कि सभी लोग भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ही निर्वाचन में वाहन, बैनर, पोस्टर आदि का प्रयोग बिना अनुमति के न करें तथा किसी भी मतदाता को किसी प्रकार से भयभीत नही किया जायेगा और नही किसी प्रकार का प्रलोभन दिया जायेगा तथा किसी भी सभा, रैली एवं सोशल मीडिया के माध्यम से किसी के प्रति कोई अभद्र टिप्पड़ी नही की जायेगी, इसके साथ ही अगर किसी प्रत्यासी को किसी प्रकार की कोई शिकायत या समस्या है तो वह सायं 05 बजे पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में उनसे सम्पर्क कर सकते है या उनके मोबाइल नम्बर 9454418941 पर भी बता सकते हैं।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी पुलकित खरे ने कहा कि किसी भी प्रत्यासी द्वारा रात्रि 10 बजे के बाद किसी प्रकार का प्रचार-प्रसार, सभा एवं रैली का आयोजन नहीं किया जायेगा तथा निर्वाचन का खर्च दिये हुए बैंक खाते से चेक के माध्यम से ही करेगें। उन्होने कहा कि कोई भी प्रत्यासी रैली एवं सभा के दौरान किसी धार्मिक एवं जाति विशेष पर टिप्पड़ी नही की जायेगी और न ही सोशल मीडिया का दुरूपयोग किया जायेगा और ऐसी जानकारी आने पर संबंधित के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि अगर किसी व्यक्ति के मकान आदि पर पार्टी का झण्डा, बैनर लगाना है तो मकान मालिक की सहमति एवं एआरओ से अनुमति लेकर ही लगाया जायेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि अगर किसी प्रत्यासी को किसी प्रकार की कोई शिकायत हो तो वह उनके मोबाइल नम्बर 9454417556, निर्वाचन कन्ट्रोल रूम नम्बर 05852-234075 एवं टोल फ्री नम्बर 1950 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है जिसकी तत्काल जांच कर समस्या का निस्तारण कराया जायेगा।

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कहा कि सभी प्रत्यासी अपने पोलिंग एजेण्टों के नाम एवं नम्बर शीघ्र उपलब्ध करा दें तथा भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, ज्वाईंज मजिस्टेªट एकता सिंह, उप जिलाधिकारी सदर अशोक कुमार गुप्ता एवं 31 लोक सभा हरदोई के प्रत्यासी आदि मौजूद रहें।