उत्तर दिनाजपुर।जिले के इस्लामपुर में बिजली तार के चपेट में आने से दो की मौत हो गई. जबकि दो दर्जन से अधिक लोग झुलस गए है.इस्लामपुर थाना क्षेत्र के शियालतोड़ इलाके में आज जश्न-ए-ईद मिलाद उन नबी के जुलूस निकाला गया था. जुलूस में शामिल लोग पिकअप वैन पर सवार होकर जा रहे थे. तभी अचानक 11000 हजार बोल्ट के संपर्क में आने से अचानक गाड़ी में आग लग गई. जिस पर सवार सभी लोग झुलस गए और मौके पर ही दो की मौत हो गई है घायलों का इलाज इस्लामपुर अस्पताल में चल रहा है. \

मृतकों की पहचान अंजली खातुन (10) और मोहम्मद रजब (11) के रूप में हुई है। दरअसल पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब की जन्मदिन की याद में मनाये जाने वाले त्योहार जश्न-ए-ईद मिलाद उन नबी का जुलूस धूमधाम के साथ आज निकाला गया था। जिसमें बड़ी संख्या में बच्चे, नौजवान व बुजुर्ग शामिल थे। लोगों ने अपने-अपने हाथों में बड़े-बड़े झंडे लिये शहर के विभिन्न मार्गों का भ्रमण कर रहे थे। तभी इस्लामपुर थाना क्षेत्र के शियालोर इलाके में बिजली के तार के संपर्क में झंडा आने से यह हादसा हुआ है।

फिलहाल पुलिस पूरी घटना की जांच में जुट गयी है। इधर घटना में घायलों से राज्य के श्रम मंत्री गोलाम रब्बानी ने इस्लामपुर महकमा अस्पताल में जाकर मुलाकात की है। इस दौरान इस्लामपुर के विधायक अब्दुल करीम चौधरी और इस्लामपुर ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष जाकिर हुसैन के साथ कई स्थानीय नेता भी थे। घायलों से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए श्रम मंत्री गोलाम रब्बानी ने कहा कि घटना काफी दुखदाई है। उन्होंने अस्पताल के चिकित्सकों से घायलों के हर संभव इलाज मुहैया करवाने को कहा है। इसके अलावा उन्होंने घटना की जांच का भी निर्देश दिया है।