कोलंबो, 21 अप्रैल | ईस्टर संडे के मौके पर श्रीलंका सिलसिलेवार बम धमाकों से दहल गया। यह बम धमाके तीन चर्च और तीन पांच सितारा होटल में हुए हैं। यह बात एक पुलिस प्रवक्ता ने बताई। एक विस्फोट राजधानी कोलंबों के कोचचिकड़े में स्थित सेंट एंथोनी चर्च में हुआ। धमाका श्रीलंका समयानुसार सुबह 8.45 पर हुए हैं।

दूसरा धमाका कटाना के कटुवापिटीया चर्च में हुआ। तीसरा धमाका बट्टीकलाओ चर्च में हुआ है। इसके अलावा राजधानी कोलंबो के पांच सितारा होटल शंगरी-ला होटल, सिन्नमन ग्रांड और किंग्सबरी में भी धमाके की खबर है। इन विस्फोटों में बहुत से लोगों की मौत हो गई है जिसमें विदेशी पर्यटकों के शामिल होने की संभावना है।

इन धमाकों में 42 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। कोलंबो नेशनल अस्पताल के अधिकारी ने कहा, घायसों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बम धमाकों के बाद ट्विटर पर लिखा, मैं कोलंबो स्थित भारतीय उच्चायुक्त के साथ लगातार संपर्क में हूं। हम परिस्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। ईस्टर के मौके पर चर्च जाने वाले लोगों को इन धमाकों में निशाना बनाया गया है। अभी तक श्रीलंका सरकार ने इसे लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है। कोलंबो में सेना के 200 से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है। प्रधानमंत्री ने आपात बैठक बुलाई है।