110 Views

नई दिल्ली, 25 सितंबर 2019, (आरएनआई)। 50 साल से बॉलीवुड पर राज कर रहे महानायक अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा । इस घोषणा के बाद बिग बी को सोशल मीडिया पर बधाई मिलने लगी । अभिनेता से लेकर राजनेता तक ने बिग बी को शुभकामनाएं दीं । अब अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया के जरिए सभी का आभार जताया है ।

उन्होंने टि्वटर पर लिखा, मेरे पास शब्द नहीं हैं। कृतज्ञ हूं मैं, परिपूर्ण, आभार और धन्यवाद … मैं केवल एक विनयपूर्ण , विनम्र अमिताभ बच्चन हूं। बता दें कि यूनियन मिनिस्टर प्रकाश जावडेकर ने मंगलवार को घोषणा की थी कि अमिताभ बच्चन को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुना गया है।

अमिताभ बच्चन के बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन ने ट्विटर पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा- बहुत अधिक खुशी और गर्व! वहीं अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन ने भी इंस्टाग्राम पर पिता की पुरानी तस्वीर साझा करते हुए उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए बधाई दी।

करण जौहर ने अपने ट्वीट में लिखा, भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े प्रेरक! वह एक सच्चे रॉक स्टार हैं। मैं अमिताभ बच्चन के युग का हिस्सा बनकर सम्मानित और गौरवान्वित हूं। वहीं अभिनेता अनिल कपूर ने लिखा, अमिताभ बच्चन के बिना भारतीय सिनेमा अधूरा है। उन्होंने प्रत्येक भूमिका के साथ सिनेमा को पुनर्परिभाषित किया है। अपने अनगिनत योगदानों के लिए वह प्रशंसा के पात्र हैं।

अपने खूबसूरत गानों से प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाली मशहूर गायिका आशा भोसले ने भी ट्विटर पर अमिताभ बच्चन को इस कामयाबी के लिए बधाई दी। फिल्मी सितारों के अलावा कई राजनेताओं और कैबिनेट मंत्रियों ने भी सोशल मीडिया के जरिए अभिताभ बच्चन को इस बड़े पुरस्कार के लिए बधाई दी है। इसमें सुरेश प्रभु, अमित शाह और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं।