आने वाला लोकसभा चुनाव जितना करीब आता जा रहा है पार्टियां उतनी ही नई रणनीति अपनाती दिखाई दे रही है।वोटरों को लुभाने के लिए वह किसी भी हद तक जाने को तैयार है।नई से नई स्कीम लांच की जाती है।कोई भी पार्टी वोटरों को लुभाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती हैं।हर पार्टी नई स्कीम लाती है वोटरों को लुभाने की कोशिश करती है ताकि आने वाले समय में पार्टियों को उसका लाभ हो।
ऐसी की कुछ नई स्कीम तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के ईके पलानीस्वामी गाजा चक्रवात,सूखे और कम बारिश से प्रभावित हुए गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों के लिए दो 2000 की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है ।

विधानसभा में इसकी घोषणा करते हुए पलानिस्वामी ने कहा है कि विभिन्न जिलों में गरीब लोग गाजा चक्रवात कम बारिश और सूखे से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। उसी को ध्यान में रखते हुए गरीब परिवारों को दो हजार देने का निर्णय लिया गया है! उन्होंने कहा कि इसके लिए 1,200 करोड़ रुपए व्यय होगा।पलानीस्वामी ने कहा है कि गांव में 35 लाख परिवार और शहरों के 25 लाख परिवार को इसका लाभ मिलेगा।उनके अनुसार आर्थिक सहयोग विशेषकर किसानों मछुआरों आतिशबाजी निर्माण इकाइयों बुनकरों पेड़ पर चढ़ने वालों और अन्य को काफी राहत पहुंचाएगा।