102 Views



भुवनेश्वर, 22 सितंबर 2019, (आरएनआई)। भुवनेश्वर में आयोजित जनजागरण सभा में केंद्रीय मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने कहा कि ऐसे में जो लोग वंदे मातरम को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं है। उन्होंने अनुच्छेद 370 के हटाए जाने का विरोध करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने से टुकड़े-टुकड़े गैंग और आतंकियों के समर्थकों को सबसे अधिक दुख हुआ। कुछ लोग हैं जो फैसले को लेकर केंद्र सरकार के तरीके को गलत साबित करने में लगे हैं, जबकि पूरी दुनिया इसके लिए भारत की प्रशंसा कर रही है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा की विरोधी पार्टियों ने फैसले का समर्थन किया, लेकिन कांग्रेस ने इसका विरोध किया। कश्मीर में मानवाधिकार हनन के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिस समय कश्मीर में तैनात भारतीय सैनिकों को बारूदी सुरंगों में विस्फोट कर मारा गया तब किसी मानवाधिकार संगठन ने यह मुद्दा नहीं उठाया।

उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा है कि पीओके और अक्साई चिन भारत का हिस्सा हैं। पीएम मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने 72 साल के बाद जम्मू-कश्मीर के लोगों को सभी अधिकार दिए हैं।