184 Views

अहमदाबाद, 17 सितंबर 2019, (आरएनआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपना 69वां जन्मदिन मनाने से पहले गुजरात के दौरे पर हैं। जन्मदिन पर पीएम मोदी ने सरदार सरोवर डैम पर नर्मदा पूजन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवडिया में खलवानी इको-टूरिज्म साइट का दौरा किया। इस दौरान वे जंगल सफारी की सैर करते भी दिखे। उन्होंने नमामि नर्मदे’ महोत्सव का भी उद्घाटन किया। उन्होंने नर्मदा के तट पर बसे गरूड़ेश्वर दत्त मंदिर के दर्शन भी किए। वर्तमान में सरदार सरोवर बांध का जलस्तर अपने सर्वोच्च ऊंचाई 138.68 मीटर पर है।

वे सोमवार रात ही अहमदाबाद पहुंच गए थे। यहां गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने उनका स्वागत किया। यही नहीं मोदी जब अपने काफिले के साथ कार में एयरपोर्ट से बाहर निकले तो सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने भी कार में बैठे-बैठे ही हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर भाजपा ने सेवा सप्ताह मनाने का फैसला लिया है। इसके चलते मंगलवार को पूरी देश में भाजपा सेवा सप्ताह के तहत अलग अलग जिलों में कार्यक्रम आयोजित करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित कैबिनेट के कई मंत्रियों ने शुभकामनाएं दी हैं।