177 Views

कोलकाता। महानगर कोलकाता के काफी व्यस्त इलाका मेयो रोड के पास एक अधेड़ व्यक्ति का फंदे से झूलता शव बरामद किया गया है। मृतक की पहचान अभी नहीं हो सकी है। वही महानगर कोलकाता में बिते चौबीस घंटे में पांच लोगों ने खुदकुशी की है। वैसे मेयो रोड मामले में पुलिस सीसीटीवी के फुटेज को खंगाल रही है। दुसरी घटना नारकेलडांगा नॉर्थ रोड में भी 56 साल की अन्नपूर्णा बसाक नाम की एक महिला ने फांसी लगा रात 11 बजे के लगभग खुदकुशी कर ली है।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि कई दिनों से तनावग्रस्त थी। बुधवार की देर शाम हरिदेवपुर के बरदा सरणी इलाके में 39 साल के कालीपद बसाक नाम के व्यक्ति ने फांसी लगाकर जान दी थी। इसके अलावा हरिदेवपुर थाना क्षेत्र के कबरडांगा इलाके में 35 साल की तृषा दुआरी नाम की एक गूहवधु ने भी इसी तरह से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। पति के साथ लंबे समय से उसकी लड़ाई चल रही थी।

इसी तरह से बुधवार को ही कस्बा के नस्कारहट इलाके में एक तीन तल्ला मकान के अंदर अनुराग राउत नाम के युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी हैं। महज चौबीस घंटों के अंदर कोलकाता के अलग-अलग क्षेत्रों में इन पांच लोगों की खुदकुशी की घटना ने कोलकाता पुलिस को परेशान कर दिया है। उल्लेखनीय है कि सुशांत सिंह राजपूत ने जब खुदकुशी की थी तब कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा ने एक बयान जारी किया था जिसमें लोगों को एक दूसरे से संपर्क सुदृढ़ करने और तनावपूर्ण परिस्थिति में बातचीत जारी रखने का सुझाव दिया था।