62 Views

कोलकाता/पूर्व मेदिनीपुर।माध्यमिक परीक्षा हर छात्र का एक सपना होता है और अगर कोई राज्य का टॉपर बन जाये तो फिर क्या कहने। जी हां माध्यमिक परीक्षा में पहला स्थान हासिल करने वाले सौगत दास का सपना डॉक्टर बनने का है. भगवानपुर के मोहम्मदपुर देशप्राण विद्यापीठ के छात्र सौगत दास को माध्यमिक परीक्षा में 700 में से कुल 694 अंक मिले हैं. माध्यमिक में प्रथम आने के बाद घर में खुशी का माहौल है. स्कूल के शिक्षकों से लेकर मोहल्ले के पड़ोसी, सभी ने सौगत को बधाई दी है.

सौगत के पिता भरत कुमार दास, मोहम्मदपुर देशप्राण विद्यापीठ में ही गणित के शिक्षक हैं. सौगत ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय अपने स्कूल, शिक्षकों व माता-पिता को दिया है. उसकी मां श्रावणी दास स्वास्थ्य कर्मचारी हैं. सौगत के कुल चार गृह शिक्षक थे. दिन में वह करीब सात से आठ घंटे पढ़ाई करता था. छुट्टी के वक्त उसे ड्राइंग करने और कहानी की किताब पढ़ने का शौक है.

भविष्य में सौगत का इरादा डॉक्टर बनने का है. सौगत के नतीजे पर नजर डालें तो उसे प्रथम भाषा में 97, द्वितीय भाषा में 99, गणित और फिजिकल साइंस में 100, लाइफ साइंस तथा इतिहास में 99 और भूगोल में 100 मिले हैं. सामग्रिक तौर पर माध्यमिक में पूर्व मेदिनीपुर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. जिले का उत्तीर्ण प्रतिशत 96.10 फीसदी है