90 Views

नई दिल्ली, 15 सितंबर 2019, (आरएनआई)। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती के दौर के बीच शनिवार को एक बयान में कहा कि उद्योगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि मुश्किल समय गुजर जाएगा। उन्होंने ने इसे बुरा समय कहा और बोले की यह भी बीत जाएगा। ऑटोमोबाइल सेक्टर को ज्यादा चिंता नहीं करने की सलाह दी।

गडकरी ने विदर्भ उद्योग संघ के 65वें स्थापना दिवस पर नागपुर में कहा कि मुझे पता है कि उद्योग काफी कठिन दौर से गुजर रहे है। हम वृद्धि दर बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में वह ऑटोमोबाइल निर्माताओं से मिले थे और वे कुछ चिंतित थे। उन्होंने कहा कि मैंने उनसे कहा, कभी खुशी होती है, कभी गम होता है। कभी आप सफल होते हैं और कभी आप असफल होते हैं। यही जीवन चक्र है।

बता दें कि पिछले कुछ महीनों से ऑटो सेक्टर की ग्रोथ काफी धीमी है। जिस कारण गाड़ियों की बिक्री में कमी देखने को मिली है। शनिवार को ही आर्थिक मंदी से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने कुछ कदम उठाए थे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा हाउजिंग और एक्सपोर्ट सेक्टर में कुछ बड़े एलान किए थे।

वित्त मंत्री द्वारा हाउजिंग सेक्टर के लिए 10 हजार करोड़ रुपये की मदद का एलान किया गया। इसके अलावा निर्यात को बढ़ावा देने के लिए भी सरकार ने कई घोषणाएं की हैं। सीतारमण ने बताया कि अगले साल मार्च महीने से देश के चार शहरों में मेगा शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा।