रिपोट-फैजान शेख
पिछले कुछ समय से दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की खबरे आ रही थीं. लेकिन अब आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 6 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की नाम की घोषणा कर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन की अटकलों पर रोक लगा दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. आम आदमी पार्टि के नेता और दिल्ली के संयोजक गोपाल राय ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. हालांकि, अभी एक सीट पर ऐलान बाकी है.


आम आदमी पार्टि के उम्मिदवारों की सुची कुछ इस प्रकार है
चांदनी चौक लोकसभा सीट से- पंकज गुप्ता
उत्तर पूर्वी दिल्ली से- दिलीप पांडेय
पूर्वी दिल्ली से -आतिशी
दक्षिणी दिल्ली से -राघव चड्ढा
उत्तर पश्चिम दिल्ली से- गुग्गन सिंह
नई दिल्ली से- बृजेश गोयल
आपको बता दे कि पश्चिमी दिल्ली से अभी तक किसी के नाम की घोषणा नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि इस सीट के उम्मीदवार का नाम का ऐलान जल्द करेंगे. पार्टी नेता गोपाल राय ने दोपहर को प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कहा कि अभी इस सीट पर चर्चा की जा रही है और जल्द ही इस सीट से उम्मीदवार की भी घोषणा कर दी जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन संभव नहीं.
इससे पहले लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठंबधन की चर्चा बहुत तेज चल रही थी, क्योंकि दिल्ली कांग्रेस पार्टि की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने गठबंधन पर चर्चा करने के लिए दिल्ली कांग्रेस के नेताओं की एक बैठक बुलाई थी और इस बैठक में गठबंधन पर शिला दीक्षित की अपने नेताओ से बात नहीं बन सकी.