76 Views

भुवनेश्वर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के तूफान अम्फान प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की प्रशंसा की है। इसने ओडिशा के लिए 500 करोड़ रुपये के अग्रिम की भी घोषणा की है। तूफान के बाद एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी।

बैठक में, प्रधान मंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री की सराहना की और सहायता राशि की घोषणा की। इस अवसर पर मोदी ने कहा, “करौना संकट के दौरान, चक्रवात अम्फान संकट में था। पश्चिम बंगाल के रास्ते में, इससे ओडिशा में भी नुकसान होने की उम्मीद थी। “यह बस तब हमारे ध्यान में आया।

यहां जान बचाई गई क्योंकि लोगों को सही जानकारी मिली। लोगों को यह भी बताया गया कि क्या करना है। इसके लिए ओडिशा के लोगों, नवीन बाबू और उनकी टीम को बधाई। ” “ओडिशा को पश्चिम बंगाल से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है,”

उन्होंने कहा। इसलिए राज्य सरकार क्षति का आकलन और रिपोर्ट करेगी। इसके अलावा, केंद्रीय टीम भी आएगी और नुकसान का आकलन करेगी। पूरी रिपोर्ट मिलते ही पूरा प्लान बनाया जाएगा। पुनर्गठन के लिए केंद्र राज्य के साथ मिलकर काम करेगा।

हालांकि, मोदी ने एक समीक्षा बैठक में कहा कि केंद्र द्वारा अग्रिम सहायता के लिए 500 करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे। बैठक में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, राज्यपाल गणेशी लाल और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर चक्रवात अम्फान का दौरा करने भुवनेश्वर पहुंचे। वह विशेष वायु सेना की उड़ान पर भुवनेश्वर पहुंचे।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वैजयंत प”डा, प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती, विपक्षी नेता प्रदीप नाइक और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी भुवनेश्वर पहुंचने पर मोदी का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थे। उ

नके साथ राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, मुख्य सचिव असित त्रिपाठी, डीजीपी अभय और कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। भुवनेश्वर पहुंचे, प्रधान मंत्री ने विशेष वायु सेना के हेलीकॉप्टर में अम्फान की यात्रा की। प्रधान मंत्री के साथ-साथ, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने भी हवा से तूफान प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।