145 Views

आज पूरा देश अपना 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है, देश तिरंगा के रंग में रंगा है, स्कूल से लेकर मदरसों में लोग बहुत हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के ज़िला अमेठी के अंतर्गत आने वाला गांव सातन पुरवा के मदरसा जामिया अहसनुल उलूम अहमदिया में में गणतंत्र दिवस मनाया गया, जिसमें गांव के ज़िम्मेदार लोगों ने शिरकत की। ध्वाजारोहण के बाद राष्ट्रगान गाया गया, जिसके बाद मदरसे के बच्चों ने अपने अपने परफॉरमेंस किये।

मदरसा के प्रिंसिपल मौलाना महमूद-उल हसन ने बच्चों को संबोधित करते हुये संविधान के बारीकियों पर बात की, साथ ही बताया कि संविधान पर चलना और संविधान की रक्षा करना हर एक भारतीय नागरिक की ज़िम्मेदारी है, साथ ही इस वक्त चल रहे मुल्क में हालात को लेकर भी कहा कि  हमारा फर्ज़ है कि आपसी भाईचारा और अमन पैग़ाम का संदेश दें।

गांव के ही ज़िम्मेदार नागरिक शमी उल्ली मंसूरी ने गणतंत्र दिवस  के बारे में लोगों को बताया कि क्यों बनाया जाता है, साथ ही संविधान के मूल भावना से भी लोगों को अवगत करवाया।

इस दौरान गांव के ही, नन्हें खां, मो. अतीक कोटेदार, हाफिज़ अय्यूब, मकसूद नेता, डॉ मों शाबान, मो. अरसलान सहित तमाम लोग मौजूद रहे।