59 Views

पेरिस, 04 जनवरी 2020, (आरएनआई )। पेरिस में शुक्रवार की दोपहर एक कथित आतंकवादी को पुलिस ने गोली मारकर ढेर कर दिया। इस व्यक्ति ने नकली विस्फोटक जैकेट पहन रखी थी। मारे जाने से पहले उसने चार लोगों पर चाकू से हमला किया था, जिसमें एक 56 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी, जो अपनी पत्नी को बचाने की कोशिश कर रहा था।

वहीं, अन्य तीन घायलों में से एक और की मौत हो गई। अन्य दोनों घायलों की स्थिति भी नाजुक बनी हुई है। घटना पेरिस सबर्ब्स में ब्रॉयर्स पार्क की है। जानकारी के मुताबिक घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर दो बजे (स्थानीय समयानुसार) के तुरंत बाद आतंकी ने हमला किया। वह अल्लाहु अकबर का नारा लगा रहा था।

पुलिस ने बताया कि हमलावर ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसे मार गिराया। उसे कई गोलियां मारी गईं और आखिरकार उसकी मौत हो गई। वहीं, मारा गया वृद्ध अपनी पत्नी के साथ टहलने आया था, हमलावर को देख उसने अपनी पत्नी को बचाने की कोशिश की और खुद हमलावर का शिकार हो गया।

इससे पहले चार अक्तूबर को पेरिस के पुलिस मुख्यालय में भी चाकू से हमला किया गया था। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी। बता दें कि हमला करने वाला व्यक्ति पेरिस पुलिस मुख्यालय में ही काम करता था। मृतकों में तीन पुलिस अधिकारी और एक प्रशासनिक सहायक शामिल थे। हालांकि, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया था।