कोलकाता। एसटीएफ यानी स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने महानगर कोलकाता से झुलु रहमान (‍50) को गिफ्तार किया है। एसटीएफ के अनुसार झुलूु को जाली नोट की तस्करी में गिरप्तार किया गया है।उसे आज सुबह कोलकाता के दिल कहे जाने वाले धर्मतल्ला के बस स्टैंड से एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक लाख 80 हजार रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं। झुलु रहमान मालदा जिले के कालियाचक थाना अंतर्गत गोपालनगर गांव का रहने वाला है।

इस बारे में एसटीएफ के उपायुक्त मुरलीधर शर्मा ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि कोलकाता में जाली नोट तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद एसटीएफ की टीम सादी वर्दी में पूरे इलाके में गस्ती लगा रही थी। इस बीच धर्मतल्ला बस स्टैंड पर एक संदिग्ध व्यक्ति की मौजूदगी की जानकारी मिली जिसके बाद एसटीएफ की टीम ने उसे घेरकर दबोच लिया। उसकी तलाशी लेने पर उसके पास मौजूद बैग में ₹2000 के 90 जाली नोट बरामद किए गए जिसकी कीमत ₹1.80 लाख है। प्राथमिक पूछताछ में उसने बताया है कि बांग्लादेश सीमा से जाली नोटों को तस्करी कर वह मालदा और वहां से कोलकाता ले आया था।

यहां वह किसी और के हवाले यह जाली नोट करने वाला था। उसने बताया है कि मौद्रिक लाभ के लिए वह जाली नोटों की तस्करी करता रहा है। कोलकाता में उसके कई और साथी हैं। उससे पूछताछ कर उसके अन्य साथियों के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है।