131 Views

आगरा, 12 जून (आरएनआई) | उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दो दिन पहले ही दरवेश यादव को इस पद पर चुना गया था. हत्या की इस वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब दीवानी कचहरी में उनका स्वागत समारोह चल रहा था. इस दौरान एक दूसरा अधिवक्ता भी गोली लगने से घायल हो गया.

आगरा की दीवानी कचहरी में स्वागत समारोह के दौरान हुए इस गोली कांड से अफरा-तफरी मच गई. अधिवक्ता मनीष ने समारोह के दौरान अचानक पिस्तौल निकाली और यूपी बार काउंसिल की नवनिर्वाचित अध्यक्ष दरवेश यादव पर गोली चला दी. उसने दरवेश को तीन गोली मारी और इसके बाद खुद को भी गोली मार ली. आरोपी दरवेश यादव का पूर्व सहयोगी बताया जा रहा है.

मनीष शर्मा को सिकंदरा हाइवे स्थित रेनबो अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. जबकि दरवेश को पुष्पांजलि अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद अस्पताल में वकीलों की भीड़ जमा हो गई है. पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं.

वारदात थाना न्यू आगरा इलाके के न्यायालय परिसर में हुई है. पुलिस ने मामले की छानबीन कर शुरू कर दी है. आगरा जोन के एडीजी अजय आनंद समेत अन्य आला अफसर और वरिष्ठ अधिवक्ता मौके पर पहुंचे. मामले की तफ्तीश की जा रही है.