कोलकाता। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य में समग्र विकास का दावा करते रहती है। इसी क्रम में राज्य सरकार ने राज्य की स्वस्थ्य सेवा के क्षेत्र में अभिनव पहल की शुरुआत की महिम चला रही है। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अब राज्य के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में इलाज कराकर स्वस्थ होने वाले लोगों के घर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एक चिट्ठी आएगी।

चिट्ठी में वर्ष 2011 में बंगाल की सत्ता पर ममता बनर्जी के आरूढ़ होने के बाद से लेकर आज तक स्वास्थ्य सुधार के लिए किए गए कार्यों का विस्तार से जिक्र होगा। साथ ही स्वस्थ होने वाले को लंबे समय तक स्वस्थ रहने की शुभकामना होगी।

राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, आज सभी सरकारी अस्पतालों के अधीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि जिस किसी भी अस्पताल से रोगी स्वस्थ होकर घर लौटे, उन्हें उनके घर मुख्यमंत्री की एक चिट्ठी भेजी जाएगी। चिट्ठी उसी अस्पताल की ओर से भेजी जाएगी, जहां उसका इलाज हुआ होगा। ये चिट्ठियां पोस्ट ऑफिस के जरिए प्रेषित होंगी और इसका खर्च भी अस्पताल को ही वहन करना होगा। हालांकि, इसका विस्तृत खर्च रिपोर्ट तैयार कर राज्य स्वास्थ्य विभाग को भेजना होगा, जिसे बाद में आवंटित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि इसके पहले मुख्यमंत्री ने इसी तरह की चिट्ठी राज्य भर के सभी सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को लिखी थी। इसमें उन्होंने नए साल की शुभकामनाएं प्रेषित की थी।