72 Views

रिपोर्ट- फैजान शेख

भारत की विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हुई 18 रनो से हार कर बाहर होना पड़ा. इस हार से हर भारतीय खेल प्रेमी को बड़ा सदमा लगा हैं, वहीं इस बीच महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट से रिटायरमेंट की खबरों ने फैन्स के बीच खलबली फैलाने का काम किया. सोशल मीडिया से लेकर हर जगह एम.एस. धोनी को लेकर माहौल गर्म है. ट्विटर पर धोनी  हैशटैग ट्रेंड कर रहा है, और हर क्रिकेट प्रेमी अपने हीरो को लेकर तरह-तरह के ट्वीट कर रहे हैं. आम आदमी ही नहीं ब्लकि महान सिंगर लता मंगेशकर ने भी महेंद्र सिंह धोनी से ट्विटर पर भावुक अपील कर डाली है. लता मंगेशकर  का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, और इस पर खूब रिएक्शन भी आ रहे हैं.

सिंगर लता मंगेशकर ने महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट से संन्यास की अफवाहों पर अपने ट्विटर एकाउंट से रिएक्ट किया. लता मंगेशकर ने ट्वीट करते हुए लिखा  ‘नमस्कार एम.एस. धोनी जी. आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं. कृपया आप ऐसा मत सोचिए. देश को आप के खेल की जरूरत है और ये मेरी भी रिक्वेस्ट है कि रिटायरमेंट का विचार भी आप मन में मत लाइए.’ इस तरह लता मंगेशकर ने धोनी से रिक्वेस्ट की है कि वे संन्यास लेने के बारे में मत सोचें.

क्रिकेट विश्वकप 2019 में धोनी की स्ट्राइक रेट को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे हैं. लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली ने धोनी का बचाव करते हुए कहा था, “बाहर से देखना हमेशा से आसान रहा है. हम कहते हैं कि यह हो सकता था वो हो सकता था लेकिन आज वह जडेजा के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके बाद भुवनेश्वर कुमार को बल्लेबाजी करने आना था. इसलिए धोनी का एक छोर संभालना जरूरी था क्योंकि दूसरे छोर से जडेजा अच्छा खेल रहे थे. आपको एक मजबूत साझेदारी चाहिए होती है और खराब स्थिति से 100 रनों की साझेदारी करना बेहतरीन है. मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी एक छोर पर आराम से खेले और एक छोर से तेजी से रन बनाए, ऐसा करने से सही संतुलन बनता है.” इस तरह से बचाव में उतरे. फिलहाल लता मंगेशकर ने धोनी से काफी भावुक अपील किया है अब देखना है इस पर धोनी का क्या रिएक्शन आता है।