215 Views

रिपोर्ट- फैजान शेख

मैनचेस्टर में आईसीसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनो से हरा दिया. भारत के बल्लेबाजो नें पुरी तरह किवी गेंदबाजो के सामने घुटने टेक दिये.इससे पहले न्यीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. बारिश की वजह से पहले दिन का खेल 46.1 ओवर से आगे नहीं बढ़ सका था और खेल को दूसरे दिन के लिए टालना पड़ा. आज न्यूज़ीलैंड ने पारी की बची हुई 23 गेंदों पर 28 रन बनाए और तीन विकेट भी खो दिए. इस तरह 240 रनों का लक्ष्य मिलने के बाद  टीम इंडिया की भी बेहद खराब शुरुआत हुई. भारत ने शुरुआत में ही गुच्छे में विकेट गंवा दिया . रोहित शर्मा ,कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल ने एक-एक (1) रन बनाकर पवेलीयन लौट गये और टीम मात्र 5 रन के नीजी स्कोर पर 3 अहम विकेट खो दिये जिससे टीम पुरी तरह दबाव में आ गई.

हालाकि धोनी और जडेजा ने भारत को मैच में वापसी करवाई जडेजा ने59 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत दिलाने मे असफल साबित हुए.

रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी के बीच 116 रनों की शानदार साझेदारी हुई. लेकिन धोनी के रन आउट होते ही टीम का सपना टुट गया और भारतीय टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा साथ ही विश्वकप जीतने का सपना भी टूट गया.